लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के लिए प्लेऑफ की राह आसान नहीं है। इस टीम को अपना अगला मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ उसके घर यानी वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है। इस मैच में जीत ही लखनऊ को प्लेऑफ की रेस में बनाए रख सकती है। केएल राहुल की कप्तानी वाली इस टीम ने सीजन की शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन बीच में ये टीम अपनी लय खो बैठी और प्लेऑफ में जाने के लिए अब ये टीम संघर्ष कर रही है।

वहीं मुंबई की बात की जाए तो ये टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। इस टीम का लक्ष्य बस प्वाइंट्ल टेबल में ज्यादा से ज्यादा रैंक हासिल करना है। प्वाइंट्स टेबल में दोनों टीमों की पोजिशन देखी जाए तो मुंबई के 13 मैचों में चार जीत और नौ हार के बाद आठ अंक हैं। ये टीम सबसे आखिर में 10वें नंबर पर है। वहीं लखनऊ की टीम 13 मैचों में पांच जीत और सात हार के बाद 12 अंक लेकर सातवें नंबर पर है।

कैसा खेलेगी वानखेड़े की पिच?

वानखेड़े भारत के ऐतिहासिक मैदानों में से एक है। ये थोड़ा अलग भी है क्योंकि यहां लाल मिट्टी की पिच है। इस तरह की पिच पर आमतौर पर बाउंस देखने को मिलता है। शुरुआत में इस पर पिच पर तेज गेंदबाजों को थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है लेकिन इसके बाद बल्लेबाजों का काम आसान हो जाएगा। यहां गेंद बल्ले पर अच्छे से आती है और इसलिए हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं। ये पिच फ्लैट रहती है जिससे चौके-छक्के लगाना आसान होता है।

वानखेडे़ स्टेडियम के आंकड़े

वानखेड़े स्टेडियम में अभी तक आईपीएल के कुल 115 मैच खेले गए हैं जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 53 मैचों में जीत हासिल की है जबकि दूसरी बैटिंग करने वाली टीम 62 मैच जीतने में सफल रही है। इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम ने 60 मैच जीते हैं।