टी20 विश्व कप 2024 में एक रोमांचक मुकाबला इंग्लैंज और स्कॉटलैंड के बीच 4 जून को खेला जाना है। डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी, लेकिन उनके पड़ोसी उन्हें कड़ी टक्कर देने की कोशिश करेगे। ये दोनों टीमें नामीबिया, ओमान और ऑस्ट्रेलिया के साथ ग्रुप-बी में शामिल हैं। ऐसे में बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेले जाने वाले इस हाई-वोल्टेज मुकाबले से पहले एक नजर डालते है पिच रिपोर्ट पर।

कैसा खेलेगी बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल की पिच

डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड की टीम टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत स्कॉटलैंड के खिलाफ 4 जून को मैच खेलकर करेगी। ग्रुप-बी में से ये दूसरा मैच होगा। इससे पहले नामीबिया और ओमान के बीच एक जबरदस्त टक्कर देखने को मिली, जिसका नतीजा सुपर ओवर के जरिए निकला। 

इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के बाद ऐसी दूसरी टीम है, जिन्होंने 2022 में दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता। जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हार थमाई थी और फाइनल मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से धूल चटाकर ट्रॉफी अपने नाम की। हालांकि, वनडे विश्व कप 2023 में इंग्लैंड की टीम का निराशाजनक रहा। वहीं, कैरिबयन में जोस बटलर एंड कंपनी ने चार मैचों की टी20I सीरीज में पाकिस्तान को 2-0 से मात दी।

अगर बात करें केंसिंग्टन ओवल की पिच की तो ये पिच अपनी गति के लिए फेमस है। यहां साल 2007 वनडे विश्व कप और साल 2010 टी20 विश्व कप का फाइनल मैच खेला गया था। वहीं, मौजूदा टूर्नामेंट में केंसिंग्टन ओवल दूसरी बार मेजबानी करेगा। ये पिच बैटिंग के लिए भी मददगार है। यहां पहली पारी का औसत 138 रहा है। केंसिंग्टन ओवल की पिच सीम बॉलर्स के लिए फायदेमंद है। नामीबिया और ओमान के मैच में देखने को मिला, जहां दोनों ही टीम 109 रन बना सकी और इस मैच में कुल 16 में से 11 विकेट सीमर्स ने लिए। टॉस जीतने वाली पहले बल्लेबाजी पसंद करेगी।

इंग्लैंड संभावित प्लेइंग इलेवन 

जोस बटलर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, बेन डकेट, सैम कर्रन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड।

स्कॉटलैंड संभावित प्लेइंग इलेवन 

जॉर्ज मुन्से, माइकल जोन्स, रिची बेरिंगटन (कप्तान), ओली हेयर्स, मैथ्यू क्रॉस, माइकल लीस्क, ब्रैंडन मैकमुलेन, क्रिस ग्रीव्स, सफयान शरीफ, मार्क वॉट, ब्रैड व्हील।