टी20 विश्व कप 2024 का 40वां मैच वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज की टीम के धाकड़ बैटर निकोलस पूरन का बल्ला जमकर गरजा।

उन्होंने मैच में आतिशी पारी खेलकर अफगान टीम के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। निकोलस पूरन मैच में शतक जड़ने से महज 2 रन से चूके, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने टी20 विश्व कप में 17 साल पुराना कारनामा दोहराया और युवराज सिंह और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

निकोलस पूरन ने एक ओवर में कूट डाले 36 रन

दरअसल, अफगानिस्तान टीम के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए निकोलस पूरन ने शानदार बैटिंग कर गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। अफगान टीम की तरफ से पारी का तीसरा ओवर अजमतुल्ला उमरजई डालने आए। इस ओवर में निकोलस पूरन ने अपना पुराना अवतार दिखाया और उनकी जमकर कुटाई की। अजमतुल्ला के इस ओवर में निकोलस ने शुरुआत से ही बड़े शॉट लगाए और कुल 36 रन कूट डाले।

निकोलस पूरन ने इस ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाया। फिर दूसरी गेंद नो बॉल हो गई, जिस पर चौका लगाया। इससे अजमतुल्लाह उमरजई काफी टेंशन में आ गए और उन्होंने तीसरी गेंद वाइड फेंकी, जिस पर चौका चला गया।

इस तरह ओवर में अभी एक ही लीगल डिलीवरी हुई थी और अजमतुल्लाह 16 रन लुटा चुके थे। ओवर की दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना, जबकि वह फ्री हिट थी। फिर तीसरी और चौथी गेंद पर चौका लगा। तीसरी गेंद पर जो चौका लगा था वह लेग बाई से आया था। पांचवीं और छठी गेंद पर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने छक्के लगाए। इस तरह ये ओवर अजमतुल्लाह उमरजई के लिए काफी ज्यादा मंहगा रहा।

निकोलस पूरन ने रोहित-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की

निकोलस पूरन ने 6 गेंदों में 36 रन बटोरने के साथ ही रोहित शर्मा और युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। युवराज सिंह ने साल 2007 टी20 विश्व कप में 6 गेंद में 6 छक्के जड़कर एक ओवर में 36 रन बटोरे थे। ऐसा कारनामा करने वाले युवी पहले बैटर रहे थे। इसके बाद किरोन पोलार्ड, रोहित शर्मा, दिपेंद्र सिंह ने भी ये कारनामा किया।