आईपीएल 2024 के 59वें में गुजरात टाइटंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने तीन विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 8 विकेट पर 196 रन ही बना सकी। गुजरात यह मुकाबला 35 रन से अपने नाम किया। इस जीत के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान गिल ने कहा कि हम मैच के लिहाज से नहीं नेट रन रेट के लिहाज से पीछे रह गए।

दरअसल, गुजरात टाइटंस इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर पहुंच गई है। गुजरात ने 12 मैच में से 5 जीते और 7 हारे हैं। उसके 10 अंक हो गए हैं। गुजरात टाइटंस के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी है। हालांकि, उसे बाकी के दोनों मैच जीतने होंगे और अन्य टीमों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा। इसी के चलते चेन्नई के खिलाफ मिली जीत के बाद भी कप्तान शुभमन गिल निराश दिखे।

'हम नेट रन रेट से पीछे रह गए'

शुभमन गिल ने कहा, जब इतने सारे लोग आपका समर्थन कर रहे हों तो यह बहुत आसान हो जाता है। हमारे मन में कोई लक्ष्य नहीं था, हमने अपने सामने आए हर ओवर और अवसर का लाभ उठाया। साई और मेरे बीच अच्छी समझ है, हम एक-दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं। ईमानदारी से कहूं तो एक समय 250 रनों का लक्ष्य था और हम चूक गए। आखिरी दो-तीन ओवरों में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, मुझे लगा कि हम मैच के लिहाज से नहीं बल्कि नेट रन रेट के लिहाज से पीछे हैं।

आईपीएल इतिहास की 100वीं सेंचुरी

बता दें कि आईपीएल इतिहास की 100वीं सेंचुरी शुभमन गिल के बल्ले से निकली। शुभमन गिल ने 55 गेंद पर 104 रन की पारी खेली। इस दौरान 9 चौके और 6 छक्के जड़े। वहीं, आईपीएल इतिहास की 101वीं सेंचुरी साई सुदर्शन ने जड़ी। साई ने 51 गेंद पर 103 रन की पारी खेली। यह उनके आईपीएल करियर की पहली सेंचुरी रही।