टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 14वां मैच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच आयोजित है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। सलामी बल्लेबाज गुरबाज और जादरान ने टीम को धीमी मगर ठोस शुरुआत दी। पहले मैच के तरफ इस मैच में भी रहमानुल्लाह गुरबाज ने अर्धशतक जड़ा। गुरबाज ने अपना खुद का बनाया हुआ रिकॉर्ड तोड़ दिया।

पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाए जाने के बाद अफगानिस्तान ने धीमी मगर ठोस शुरुआत की। जादरान और गुरबाज ने संभल कर खेलते हुए 8 ओवर में 49 रन बटोरे। 10 ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा। इसके बाद रहमानुल्लाह गुरबाज ने तेजी से रन बनाने शुरू किए। 11वें ओवर में जादरान और गुरबाज ने मिलकर 21 रन बटोरे।

3 चौके और 3 छक्कों की मदद से पूरी फिफ्टी

गुरबाज ने तेजी से रन बनाना जारी रखा और 40 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। गुरबाज ने इस दौरान 3 चौके और 3 छक्के जड़े। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में गुरबाज का यह लगातार दूसरा अर्धशतक है। पहले विकेट के लिए गुरबाज और जादरान के बीच 87 गेंद पर 103 रन साझेदारी हुई। जादरान अर्धशतक बनाने से चूक गए और 44 रन बनाकर मैट हेनरी का शिकार बने।

तोड़ा खुद का ही रिकॉर्ड

आउट होने से पहले गुरबाज ने 80 रन की पारी खेली। इस दौरान 56 गेंद का सामना करते हुए 5 चौक और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए। ट्रेंट बोल्ट ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा। गुरबाज ने आखिर में 16 गेंद पर 30 रन बनाए। गुरबाज ने अफगानिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाया। इससे पहले युगांडा के खिलाफ 76 रन बनाए थे।