पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत से पहले बड़ा झटका लगा है. टी20 विश्व कप में पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत अमेरिका के खिलाफ 06 जून, गुरुवार से करेगी. पाकिस्तान और अमेरिका के बीच यह मैच डलास के ग्रांड प्रेयरी स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन इस मैच से पहले पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर इमाद वसीम को चोट लग गई है. 

पाकिस्तान पहले ही खराब फॉर्म से गुज़र रही थी, ऐसे में इमाद वसीम का बाहर हो जाना उनके लिए बड़ी मुश्किल साबित हो सकता है. टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ खेली थी, जिसमें उन्हें बुरी तरह हार का समना करना पड़ा था. इमाद वसीम के चोटिल हो जाने की जानकारी कप्तान बाबर आज़म ने दी. 

बाबर आज़म ने कहा, "इमाद को साइड स्ट्रेन की दिक्कत है. दुर्भाग्य से इसका मतलब यह है कि वह हमारे शुरुआती मैच के लिए मौजूद नहीं रहेंगे. इमाद पहले मैच में नहीं खेल सकेंगे, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि वह बाकी मैचों में टीम के साथ जुड़ेंगे."

इमाद वसीम ने वापस लिया था अंतर्राष्ट्रीय संन्यास 

गौरतलब है टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इमाद वसीम ने अंतर्राष्ट्रीय संन्यास वापस लिया था. इमाद वसीम के साथ तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर भी अंतर्राष्ट्रीय संन्यास से बाहर आए थे. संन्यास वापस लेने के बाद इमाद को न्यूज़ीलैंड,आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गईं टी20 सीरीज़ के लिए पाकिस्तान टीम का हिस्सा बनाया गया था. इमाद ने मुख्यत: टी20 विश्व कप के लिए संन्यास से वापसी की थी. लेकिन अब वह टूर्नामेंट का पहला ही मुकाबला नहीं खेल सकेंगे. अब देखना दिलचस्प होगा कि कब उनकी वापसी होती है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान का स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सैम अयूब, फखर जमान, उस्मान खान, आजम खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, अब्बास अफरीदी, हारिस रऊफ और अबरार अहमद.