भारतीय टीम के नए कोच को लेकर बीसीसीआई के साथ-साथ देश में क्रिकेट फैंस के बीच मंथन चल रहा है। रिपोर्ट्स में जहां दावा किया जा रहा है कि पूर्व सलामी बल्लेबा और केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर भारत के अगले हेड कोच बन सकते हैं। वहीं, पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है।

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय खरीद और आपूर्ति चेन सम्मेलन के उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए कहा कि अगर गौतम गंभीर ने इस पद के लिए आवेदन किया है तो वह इंडियन टीम के बहुत अच्छे कोच होंगे। इसके अलावा सौरव गांगुली ने हेड कोच के पद पर किसी घरेलू प्रतिभा की नियुक्ति का समर्थन किया। गांगुली ने कहा, मैं भारतीय कोच के पक्ष में हूं। अगर उन्होंने आवेदन किया है तो गंभीर अच्छे कोच होंगे।

भारत जीत सकता है वर्ल्ड कप

सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि भारत टी20 वर्ल्ड कप खिताब का प्रबल दावेदार है। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाला यह आयोजन शनिवार को शुरू होगा। उन्होंने कहा, भारत के पास वर्ल्ड कप जीतने का बहुत अच्छा मौका है। भारत को टी20 टीम की तरह खेलना होगा। इसमें बहुत प्रतिभा है।

केकेआर को जितवा चुके हैं IPL खिताब

गौरतलब हो कि वर्ल्ड कप विजेता पूर्व बल्लेबाज गंभीर की मेंटरशिप में समाप्त हुए आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 साल के अंतराल के बाद तीसरी खिताब जीतने में कामयाबी हासिल की है। माना जा रहा है कि पूर्व बाएं हाथ के भारतीय सलामी बल्लेबाज इस पद के लिए सबसे आगे दिख रहे हैं। कुछ दिनों पहले एक बयान में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी संकेत दिया था कि भारतीय कोच को प्राथमिकता दी जाएगी।